ROHIT SHARMA T-20 वर्ल्ड कप में भारत की कप्तानी करेंगे

Rohit T-20 वर्ल्ड कप में भारत की कप्तानी करेंगे
ROHIT SHARMA को हाल ही में अफगानिस्तान के खिलाफ भारतीय टीम का कप्तान बनाया

ROHIT SHARMA T-20 वर्ल्ड कप में भारत की कप्तानी करेंगे

ROHIT SHARMA जून में T20 विश्व कप में भारत का नेतृत्व करने के लिए तैयार हैं, जैसा कि जय शाह ने गुरुवार को राजकोट में बताया। हार्दिक उपकप्तान होंगे.

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड BCCI सचिव की घोषणा से कैरेबियन और अमेरिका में आयोजन के नेतृत्व को लेकर कई दिनों से चल रहा सस्पेंस समाप्त हो गया है।

“इस समय, रोहित सभी प्रारूपों के कप्तान हैं। यह एक सामूहिक निर्णय है, और चयनकर्ता इस मामले पर पूरी तरह सहमत हैं। हार्दिक पंड्या टी20 विश्व कप के लिए उप-कप्तान के रूप में अपना पद बरकरार रखेंगे जैसा कि उन्होंने पिछले विश्व कप में किया था।

उन्होंने आगे कहा, “अगर आप अफगानिस्तान टी20 मैच को याद करें तो हम चार विकेट पर 27 रन बनाकर मुश्किल स्थिति में थे, लेकिन रोहित के उल्लेखनीय शतक ने खेल का रुख बदल दिया। हम उनकी क्षमताओं पर सवाल नहीं उठा सकते। हालांकि हमने विश्व में लगातार दस मैच जीते।पर हम फाइनल में पिछड़ गए।

शाह ने कहा, “मैंने 2023 विश्व कप के बारे में कोई बात नहीं की है, जिसमें हम अहमदाबाद में फाइनल हार गए थे। हालांकि, मैं आपको आश्वस्त कर सकता हूं कि भारत 29 जून को रोहित शर्मा की कप्तानी में बारबाडोस में टी20 विश्व कप जीतेगा।” समारोह में जहां सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम का नाम बदलकर निरंजन शाह स्टेडियम कर दिया गया। रोहित, मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और भारतीय टीम के कुछ सदस्य भी उपस्थित थे।

शाह की घोषणा राजकोट में इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा टेस्ट शुरू होने से एक दिन पहले आई है।

ROHIT SHARMA
T-20 वर्ल्ड कप में भारत की कप्तानी करेंगे ROHIT SHARMA

 

 

पंड्या की कप्तानी के प्रबल दावेदार के रूप में उभरे, खासकर रोहित शर्मा की जगह मुंबई इंडियंस के कप्तान बनने के बाद। हालाँकि, शाह की टिप्पणी ने सभी अटकलों पर विराम लगा दिया।

शाह ने कहा देश के कई खिलाड़ी आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के लिए फिट रहने के लिए कथित तौर पर रणजी ट्रॉफी मैच खेलने से बच रहे हैं। “यह एक महत्वपूर्ण मुद्दा है। मैं कल सभी खिलाड़ियों को लिखूंगा।

यदि आपका कप्तान और कोच आपको खेलने का निर्देश देता है, तो आपको उसका पालन करना होगा | और रेड-बॉल क्रिकेट में भाग लेना होगा। यह निर्देश उन सभी खिलाड़ियों पर लागू होता है जो राष्ट्रीय स्तर पर नहीं हैं क्रिकेट अकादमी (एनसीए)। हम यह सुनिश्चित करेंगे कि घायल खिलाड़ी लाल गेंद क्रिकेट खेलकर अपनी चोटों को बढ़ाने और सफेद गेंद क्रिकेट में अपनी संभावनाओं को खतरे में न डालें।

हालांकि, यह निर्देश सभी युवा और फिट खिलाड़ियों पर लागू होता है, “शाह ने घोषणा की।

हालाँकि, बीसीसीआई सचिव ने ईशान किशन सहित किसी भी खिलाड़ी का नाम बताने से इनकार कर दिया, जो आईपीएल की तैयारी पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। “वह एक युवा खिलाड़ी है… उसके नाम का उल्लेख करने की कोई आवश्यकता नहीं है।

यह निर्देश सभी खिलाड़ियों पर लागू होता है, जिसमें अनुबंध के तहत शामिल खिलाड़ी भी शामिल हैं। आगे चलकर, सभी खिलाड़ियों के पास घरेलू क्रिकेट में भाग लेने के अलावा कोई विकल्प नहीं होगा।”

 

ROHIT SHARMA T-20 वर्ल्ड कप में भारत की कप्तानी करेंगे

शाह ने यह भी बताया कि नया चयनकर्ता, जिसके लिए बोर्ड ने हाल ही में बताया था, जबकि उनसे विशेष रूप से पूछा गया कि क्या नया चयनकर्ता उत्तर क्षेत्र से होगा, तो उन्होंने कहा कि यह क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) पर निर्भर है।

उन्होंने कहा, “टेस्ट सीरीज के लिए टीम चुन ली गई है। इसके बाद कोई अंतरराष्ट्रीय असाइनमेंट नहीं है। लेकिन हम जल्द से जल्द प्रक्रिया को अंतिम रूप देंगे।”

शाह ने विराट कोहली का भी समर्थन किया, 15 साल के क्रिकेट करियर में, अगर कोई एक सीरीज के लिए छुट्टी मांगता है तो यह उसका अधिकार है। विराट ऐसे खिलाड़ी नहीं हैं जो बिना किसी वास्तविक कारण के छुट्टी ले लेंगे। हमें समर्थन करने और भरोसा करने की जरूरत है।” खिलाड़ियों, “बीसीसीआई अधिकारी ने कहा।