KL Rahul चौथे टेस्ट से बाहर, BCCI ने पांचवें मैच पर बड़ा अपडेट दिया

India vs. England के चौथे टेस्ट में KL Rahul को बाहर रखा गया: भारत के प्रसिद्ध बल्लेबाज केएल राहुल ने चौथे टेस्ट से बाहर हो गया है। बीसीसीआई ने इसकी जानकारी दी है। एल. इन दिनों ग्रोइन इंजरी से संघर्ष कर रहे हैं। उनकी मांसपेशियां झुका हुआ है। जिसकी वजह से पहले टेस्ट के बाद से वह खेल नहीं पाया है।

ind-vs-eng-kl-rahul-ruled-out-of-fourth

India vs. England के चौथे टेस्ट में KL Rahul को बाहर रखा गया: टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज केएल राहुल को रांची में खेले जाने वाले चौथे टेस्ट से बाहर कर दिया गया है। BCCI ने उनका त्याग कर दिया। उन्हें फिटनेस भी बताया गया है। बीसीसीआई ने बताया कि धर्मशाला में होने वाले पांचवें और अंतिम टेस्ट मैच में उनकी उपस्थिति उनकी फिटनेस पर निर्भर करेगी।

आपको बता दें कि केएल राहुल ग्रोइन इंजरी के खिलाफ मुकदमा चल रहा है। जैसा कि पहले कहा गया है, वे काफी हद तक सही हो गए हैं। अब उन्हें चौथे टेस्ट से बाहर कर दिया गया है और पांचवें टेस्ट में उनकी भागीदारी पर भी संदेह बढ़ा है।

KL Rahul चौथे टेस्ट से बाहर
KL Rahul चौथे टेस्ट से बाहर

केएल राहुल ने एक मैच खेला है।

यह दिलचस्प है कि केएल राहुल ने इंग्लैंड के खिलाफ अपना पहला मैच ही खेला है। ये परीक्षा हैदराबाद में हुई थी। उसने 86 और 22 रनों की पारी खेली थी। इसके बाद वे दूसरे और तीसरे टेस्ट से बाहर हो गए क्योंकि उन्हें मांसपेशियों में खिंचाव की शिकायत हुई। वर्तमान में, वह नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में रीहैब पर हैं। देवदत्त पडिक्कल को टीम में उनकी जगह दी गई। समाचारों में कहा गया था कि KL Rahul चौथा टेस्ट खेल सकते हैं। लेकिन वे अब इस मैच से बाहर हैं।

 बाहर हुए  जसप्रीत बुमराह

केएल राहुल और दिग्गज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह दोनों बाहर हो गए हैं। बुमराह को कार्यभार प्रबंधन के तहत आराम दिया गया है। मुकेश कुमार ने उनकी जगह टीम में ली है। राजकोट में तीसरे टेस्ट में उन्हें छोड़ दिया गया। वह अब टीम में वापस आ गए हैं।

 

पहले भी रहे थे क्रिकेट से दूर

इससे पहले, केएल राहुल को चोट ने लंबे समय तक क्रिकेट से बाहर रखा था। राहुल को दो साल पहले साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज से पहले चोट लगी थी। प्रैक्टिस के दौरान उन्हें ये चोट लगी थीं। इसके बाद वे साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज, आयरलैंड और इंग्लैंड की सीरीज से बाहर हो गए। बाद में उन्होंने जर्मनी में सर्जरी भी सफलतापूर्वक करवाई थी। अब तक वे इस साल केवल दो मैच खेले हैं। जिसमें इंग्लैंड के खिलाफ पहला मैच और साउथ अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन में दूसरा मैच शामिल हैं

 

चौथे टेस्ट में भारत की टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, सरफराज खान, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), शुभमन गिल, रजत पाटीदार, केएस भरत (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, देवदत्त पडिक्कल, आर अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, मोहम्मद सिराज, मुकेश कुमार और आकाश दीप।